मऊ में गैस सिलेंडर ब्लास्ट की जांच करेगी एटीएस, लखनऊ से टीम मऊ रवाना

मऊ में सोमवार सुबह गैर सिलेंडर में धमाके के बाद दो मंजिला मकान जर्मीदोज होने से 12 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग अभी भी मलवा में दबे में हैं।

मऊ में इस हादसे की सूचना का सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने सभी घायलों को बेहतर का बेहतर से बेहतर इलाज करने का निर्देश देने के साथ मामले की जांच का भी निर्देश दिया है। आजमगढ़ से एटीएस की एक टीम मऊ रवाना कर दी गई है। एटीएस की टीम विस्फोट की हर तरीके से जांच करेगी।

एटीएस यह भी पता लगाने की कोशिश करेगी कि विस्फोट सिलेंडर के फटने से हुआ या फिर इसकी कोई और वजह थी। इस बीच गोरखपुर से एसडीआरएफ की एक टीम भी मऊ के लिए रवाना की गई है। एसडीआरएफ के डॉग स्क्वाड को लखनऊ से रवाना किया गया है।

मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के आज सुबह करीब साढ़े सात बजे वलीदपुर गांव में रसोई गैस का सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया। इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दर्जन भर घायल लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

सिलेंडर में लीकेज का बाद आग लग गई। पड़ोस के लोग घर में घुसकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच सिलेंडर में धमाका हो गया। दो मंजिला मकान ताश के पत्तों की तरह गिर गया। जिसके नीचे बढ़ी मकान के मलबे में कई लोग दब गए।

इस हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि दुर्घटना दुखद और गंभीर है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक पांच-छह लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। मौके पर एसपी और डीएम पहुंचे हैं। हमारी प्राथमिकता मलबे में दबे जीवित लोगों को बचाने की है। हमने एनडीआरएफ की टीम से भी संपर्क किया है। जल्द ही स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा। 

Share
LATEST NEWS
इंजीनियर आाखिरकार ने जीत ली कोरोना से जंग लॉकडाउन में ढील खड़ी कर सकता है मुश्किल, भारत में जुलाई तक 21 लाख कोरोना केस की संभावना 50 लाख से ज्यादा वृद्धों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन 8 दिन से फ्लू कैंप में मरीजों की संख्या घटी कोविड-19 के साथ साथ अब किसान टिड्डी दल से परेशान भारत के भविष्य के चिन्ता- बच्चों के दाखिले कराने से लेकर उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए तैयारियां शुरू बेरोजगार होकर लौटे भारतीय श्रमिकों को सौ फीसदी काम दिलाने के डीएम के निर्देश गांवों के तालाबों को चिन्हित कर मत्सय पालन को बढ़ावा देने की तैयार शुरू 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, कोरोना संकट को जून में नियंत्रित कर लेंगे
फर्रुखाबाद में नए मरीज 3 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 17 जिले में टोटल संख्या मरीज 25