घर में लगी आग, जिंदा जल गया पूरा परिवार, 4 मौत, 1 गंभीर

उत्तर प्रदेश के झांसी थाना क्षेत्र के सीपरी बाजार इलाके में मंगलवार की सुबह दर्दनाक खबर ने सभी को झकझोर दिया। दयाराम कॉलोनी में स्थित कुमुद किराना स्टोर में आग लग जाने से चार लोगों की मौत हो गई। इलाके के लोगों को उस वक्त जानकारी मिली जब तेज धमाके के साथ आग लग गई। आनन-फानन में दमकल टीम को सूचना दी गई।

जानकारी मिलते ही एसएसपी डॉ ओपी सिंह मौके पर पहुंचे। आग पर काबू करने के बाद जब पुलिस टीम मकान में दाखिल हुई तो 70 वर्षीय कुमुद उदैनिया, 45 वर्षीय जगदीश, रजनी और मुस्कान बेहद गंभीर हालत में अंदर पड़े हुए थे।आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। जगदीश के भाई दीपक ने बताया कि आधी रात के वक्त तेज आवाज हुई और घर में ही बनी दुकान में आग लग गई।

जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक सभी लोग झुलस गए थे। अंदर जगदीश के पिता जुगल भी थे, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना के बाद से क्षेत्र में मातम का माहौल है। एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत से सभी लोग सदमे में हैं। हालांकि पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि जिस घर में आग लगी थी, उस घर में बनी दुकान का शटर दुकान के बाहर की ओर खुलता है। जिस वक्त आग लगी होगी उस वक्त पुरिवार के सभी सदस्य चाहकर भी शटर नहीं खोल पाए होंगे। घर में वेंटीलेशन ठीक नहीं होने के कारण धुंआं पूर घर में भर गया था। घर की सारी दीवारें और वहां पड़े सामान धुएं की वजह से पूरी तरह से काले पड़े थे। अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है कि आग के बाद दम घुटने की वजह से भी सभी सदस्यों की मौत हुई हो।

Share
LATEST NEWS
इंजीनियर आाखिरकार ने जीत ली कोरोना से जंग लॉकडाउन में ढील खड़ी कर सकता है मुश्किल, भारत में जुलाई तक 21 लाख कोरोना केस की संभावना 50 लाख से ज्यादा वृद्धों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन 8 दिन से फ्लू कैंप में मरीजों की संख्या घटी कोविड-19 के साथ साथ अब किसान टिड्डी दल से परेशान भारत के भविष्य के चिन्ता- बच्चों के दाखिले कराने से लेकर उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए तैयारियां शुरू बेरोजगार होकर लौटे भारतीय श्रमिकों को सौ फीसदी काम दिलाने के डीएम के निर्देश गांवों के तालाबों को चिन्हित कर मत्सय पालन को बढ़ावा देने की तैयार शुरू 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, कोरोना संकट को जून में नियंत्रित कर लेंगे
फर्रुखाबाद में नए मरीज 3 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 8 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 17 जिले में टोटल संख्या मरीज 25