करवाचौथ पर पत्नी घर नहीं आई तो पति ने लगाई फांसी, मौत

करवाचौथ की रात मायके से ससुराल पत्नी नहीं आई तो पति ने बंद कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार को सुबह शव को लटका देख परिजनों में कोहराम मच गया। क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर गई अलीगंज थाना पुलिस ने अमरौली रतनपुर गांव से शव को कब्जे में कर पंचनामा की औपचारिकता पूर्ण करते हुए मुख्यालय भेज दिया। परिजनों ने मृतक की पत्नी व मायके वालों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया है। जबकि मृतक के ससुर ने उसी के परिजनों पर फांसी लगाकर हत्या का अरोप लगाकर पुलिस को बुला लिया।


घटनाक्रम के मुताबिक अलीगंज थानान्तर्गत ग्राम अमरौलीरतनपुर निवासी तालेवर सिंह के 22 वर्षीय पुत्र विद्याराम की शादी 7 माह पूर्व जनपद फर्रुखाबाद के कायमगंज थानान्तर्गत ग्राम भक्सा निवासी वीरेन्द्र उर्फ मुंशीलाल की पुत्री पूनम के साथ हुई थी। केवल 3 माह पूनम अपनी ससुराल में रही, 4 माह से अपने मायके में है। विद्याराम कई बार पूनम को बुलाने के लिए गया, लेकिन ससुरालीजनों ने उसको नहीं भेजा और पत्नी ने भी आने से इनकार कर दिया।


जब करवाचौथ आई तो इससे पूर्व भी विद्याराम फिर पूनम को बुलाने उसके घर गया, लेकिन पत्नी ने आने से इनकार कर दिया। विद्याराम ने पत्नी से यहां तक कहा कि अगर तू करवाचौथ पर घर नहीं आई तो वह फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेगा। परिजनों का आरोप है कि इस बात पर विद्याराम को आत्महत्या के लिए पूनम व उसके मायके वालों ने प्रेरित किया। करवाचौथ की रात चांद निकलने तक विद्याराम ने पूनम का घर आने के लिए इंतजार किया, जब वह नहीं आई तो परिजनों की आंखों से छुपकर बंद कमरे में विद्याराम ने फंासी लगाकर आत्महत्या कर ली।
परिजनों द्वारा विद्याराम के शव को फांसी के फंदे पर लटकता देखा, तो कोहराम मच गया। क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष एवं ग्रामीण एकत्रित हो गए। नाते-रिश्तेदारों का हुजूम लग गया।

इसी दौरान पहंुचे पूनम के पिता ने मृतक की बहन को थप्पड़ मारकर विद्याराम की हत्या का आरोप लगाया। चूंकि मामला आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का था, इसलिए पुलिस को बुला लिया गया। मौके पर पहंुची अलीगंज पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पंचनामा की औपचारिकता पूर्ण करते हुए पोस्टमार्टम गृह भेज दिया। इस मामले में क्षेत्राधिकारी अजय भदौरिया का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा का कहना है कि तहरीर आने पर एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल तो घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

Share
LATEST NEWS
WhatsApp CityHalchal