कानपुर में डेंगू से 5 की मौत, 125 नए रोगी आए सामने

कानपुर शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर मुख्यमंत्री ने अफसरों से कड़ा रुख अपनाया है। इसके बाद प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) ने सीएमओ को लखनऊ तलब करके उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। सीएमओ अब तक डेंगू पॉजिटिव रोगियों का रिकॉर्ड लेकर गए हैं। उनके आंकड़ों में किसी भी मौत का जिक्र नहीं है।

शुक्रवार को महापौर ने सख्त लहजे में सीएमओ को चेतावनी दी थी कि डेंगू कंट्रोल होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि सीएमओ खुद संक्रामक रोगों के नियंत्रण को लेकर संजीदा नहीं हैं। बीमारी फैल रही है, लोग मर रहे हैं मगर सीएमओ अपनी पूरी ताकत मौतों को छिपाने में लगा रहे हैं। शासन स्तर पर हुई शिकायत के बाद शुक्रवार रात ही शासन से उनका बुलावा आ गया।

उधर सूत्रों का कहना है कि डीएम और मंडलायुक्त ने सीएमओ से रात में ही रिपोर्ट ले ली थी। शासन के अधिकारियों ने महामारी के सम्बंध में रिकॉर्ड मांगा है। सीएमओ के उस दावे को लेकर शासन के अधिकारी खासे खफा हैं, जिसमें मौतों के आंकड़ों को छिपाने की बात कही जा रही है। साथ ही बीमारी की रोकथाम के लिए अब तक उपायों को सही तरीके से लागू नहीं करने की बात कही जा रही है

पांच और की मौत, 125 नए रोगी आए सामने
डेंगू से मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। इससे पांच और लोगों की मौत हो गई है। अब तक 31 मौतें होने की बात कही जा रही है। वहीं, मेडिकल कॉलेज और उर्सला में हुई जांचों में 125 बुखार रोगियों में घातक डेंगू वायरस की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही शहर के चार बड़े पैथोलॉजी सेंटरों में दो दिनों में डेंगू की दो हजार जांच की गई है।

Share
LATEST NEWS
मेला रामनगरिया के कई टेंडर फेल, दो दिन बाद होगी अग्रिम कार्यवाही बाल संप्रेक्षण गृह में जिलाधिकारी को मिले गदंगी के अंबार आधार में आसानी से बदल जाएगा स्थानीय पता, पढ़े पूरी खबर मुलायम सिंह यादव जी का जन्मदिन बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया थानाध्यक्ष ने यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अब नहीं काटने पड़ेंगे विभागों के चक्कर, ये नई व्यवस्था हुई शुरू पुलिस लाइन में रिक्रूटों और आरक्षियों की परीक्षा शुरू हैंडपंप की सरिया 11हजार की विद्युत लाइन में छूने से बाप बेटे की दर्दनाक मौत एसपी के पीआरओ दिनेश गौतम बने स्वाट टीम प्रभारी कलयुगी माँ ने अपनी बच्ची को नाले में फेका -video
WhatsApp CityHalchal