कानपुर में डेंगू से 5 की मौत, 125 नए रोगी आए सामने

कानपुर शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर मुख्यमंत्री ने अफसरों से कड़ा रुख अपनाया है। इसके बाद प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) ने सीएमओ को लखनऊ तलब करके उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। सीएमओ अब तक डेंगू पॉजिटिव रोगियों का रिकॉर्ड लेकर गए हैं। उनके आंकड़ों में किसी भी मौत का जिक्र नहीं है।

शुक्रवार को महापौर ने सख्त लहजे में सीएमओ को चेतावनी दी थी कि डेंगू कंट्रोल होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि सीएमओ खुद संक्रामक रोगों के नियंत्रण को लेकर संजीदा नहीं हैं। बीमारी फैल रही है, लोग मर रहे हैं मगर सीएमओ अपनी पूरी ताकत मौतों को छिपाने में लगा रहे हैं। शासन स्तर पर हुई शिकायत के बाद शुक्रवार रात ही शासन से उनका बुलावा आ गया।

उधर सूत्रों का कहना है कि डीएम और मंडलायुक्त ने सीएमओ से रात में ही रिपोर्ट ले ली थी। शासन के अधिकारियों ने महामारी के सम्बंध में रिकॉर्ड मांगा है। सीएमओ के उस दावे को लेकर शासन के अधिकारी खासे खफा हैं, जिसमें मौतों के आंकड़ों को छिपाने की बात कही जा रही है। साथ ही बीमारी की रोकथाम के लिए अब तक उपायों को सही तरीके से लागू नहीं करने की बात कही जा रही है

पांच और की मौत, 125 नए रोगी आए सामने
डेंगू से मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। इससे पांच और लोगों की मौत हो गई है। अब तक 31 मौतें होने की बात कही जा रही है। वहीं, मेडिकल कॉलेज और उर्सला में हुई जांचों में 125 बुखार रोगियों में घातक डेंगू वायरस की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही शहर के चार बड़े पैथोलॉजी सेंटरों में दो दिनों में डेंगू की दो हजार जांच की गई है।

Share
LATEST NEWS
महाभारतकालीन पांडेश्वरनाथ मंदिर सावन के सोमवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय गुरु पूर्णिमा पर गंगा में लगाई हजारो भक्तो ने डुबकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें, इन बीमारियों में भी कारगर यूपी में कोरोना के 772 नए मामले, कुल संख्या 26 हजार के पार, अबतक 773 की मौत साबन का महीना शुरू होंने से पूर्व कोरोना के संकट से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी की शुरू यूपी में अब तक 930 टीचर बर्खास्त, 1427 बने फर्जी डिग्री से टीचर 231 ग्राम पंचायतों बारिश से पहले 600 तालाब निर्माण कार्य शुरू ट्रांसपोर्ट भाड़ा और सिंचाई महंगी होनें से सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट नया लर्निंग डीएल बनवाना है पढ़िए रिपोर्ट, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन कोरोना वैक्सीन का 11 शहरों में होगा ट्रॉयल , 15 अगस्त तक लांच करने की तैयारी
फर्रुखाबाद, टोटल मरीज 195 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 116 कोरोना ऐक्टिव संख्या 72 कोरोना मरीज की मौत 07