धुएं में बच्चे पढ़ाई करने पर मजबूर-video

फर्रुखाबाद में सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बच्चे जहरीले धुएं के बीच पढ़ाई करने को विवश हैं। वहां सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पास शहर से सटे बाग लकूला में नगर पालिका की ओर से कूड़ा डालने और अस्पतालों का कूड़ा डाला जा रहा है और यहां कूड़े के ढेर में आग धधक रही थी। इससे दिनभर स्कूल सहित बस्ती के लोग धुएं से परेशान रहते हैं। दुर्गध के कारण बच्चों को खासी दिक्कत होती है। लोगों व संस्था प्रधान सुशीला ने जिलाधिकारी और बीएसए से इसकी शिकायत की लेकिन स्थिति जस की तस है।

ग्राम चांदपुर व बाग लकूला के बीच खाली पड़े गड्ढे में नगर पालिका द्वारा शहर का कूड़ा डंप किया जाता है। इसमें लोहिया अस्पताल व आसपास के नर्सिग होम से निकलने वाला जैविक कचरा भी शामिल होता है। कूड़ा निबटान को पालिका कर्मी इसमें आग लगा देते हैं। पास ही प्राथमिक विद्यालय और एक पब्लिक स्कूल भी है।विद्यालय के नजदीक से डंप कूड़े में आग से निकलने वाले धुएं और बदबू और गंदगी के साम्राज्य के बीच बच्चों को अक्षर ज्ञान करने को मजबूर होना पड़ता है। विद्यालय में पंजीकृत 109 बच्चों में से आधे भी यहां पर नहीं आते। जो बच्चे विद्यालय आ रहे हैं, उनमें से बहुत से बच्चे बीमार हो गए हैं, एक तरह से सरकारी विद्यालयों में जिस तरह से अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं, उससे तो यही लगता है कि सर्वशिक्षा अभियान को केवल पलीता ही लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
फोन के जरिये करोड़ों का चूना लगाने वाले दिल्ली के मोती नगर इलाके के फर्जी कॉल सेंटर का भाड़ा फोड़ बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत 10 जिलों के डीएम-एसपी से पराली जलाने की घटनाओं पर रिपोर्ट तलब शोहदों ने दो बहनों को जलाकर मारा, तीसरी की नहीं होने दे रहे शादी पटरियों पर फेंकी गई बोतलों का हो रहा गलत इस्तेमाल, जा सकती है आपकी जान एआरओ बरेली की ओर से सेना भर्ती रैली को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली बगैर टेक्नीशियन के चल रही है लोहिया अस्पताल की ओटी स्मृति दिवस पर कैंडेल मार्च, दी श्रद्धांजलि बूढ़ी गंगा के पुर्नजीवित को रुका काम फिर होगा चालू युवक की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम रुकवाया, हंगामा
WhatsApp CityHalchal