धुएं में बच्चे पढ़ाई करने पर मजबूर-video

फर्रुखाबाद में सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बच्चे जहरीले धुएं के बीच पढ़ाई करने को विवश हैं। वहां सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पास शहर से सटे बाग लकूला में नगर पालिका की ओर से कूड़ा डालने और अस्पतालों का कूड़ा डाला जा रहा है और यहां कूड़े के ढेर में आग धधक रही थी। इससे दिनभर स्कूल सहित बस्ती के लोग धुएं से परेशान रहते हैं। दुर्गध के कारण बच्चों को खासी दिक्कत होती है। लोगों व संस्था प्रधान सुशीला ने जिलाधिकारी और बीएसए से इसकी शिकायत की लेकिन स्थिति जस की तस है।

ग्राम चांदपुर व बाग लकूला के बीच खाली पड़े गड्ढे में नगर पालिका द्वारा शहर का कूड़ा डंप किया जाता है। इसमें लोहिया अस्पताल व आसपास के नर्सिग होम से निकलने वाला जैविक कचरा भी शामिल होता है। कूड़ा निबटान को पालिका कर्मी इसमें आग लगा देते हैं। पास ही प्राथमिक विद्यालय और एक पब्लिक स्कूल भी है।विद्यालय के नजदीक से डंप कूड़े में आग से निकलने वाले धुएं और बदबू और गंदगी के साम्राज्य के बीच बच्चों को अक्षर ज्ञान करने को मजबूर होना पड़ता है। विद्यालय में पंजीकृत 109 बच्चों में से आधे भी यहां पर नहीं आते। जो बच्चे विद्यालय आ रहे हैं, उनमें से बहुत से बच्चे बीमार हो गए हैं, एक तरह से सरकारी विद्यालयों में जिस तरह से अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं, उससे तो यही लगता है कि सर्वशिक्षा अभियान को केवल पलीता ही लगाया जा रहा है।

Share
LATEST NEWS
अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने आम ,मूंगफली के लिए संजीवनी ,खरबूजों की काल बनी बारिश LOCKDOWN 5.0 के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, सरकार का नया आदेश सीडीओ ने डाॅ. अनार सिंह के मेडिकल काॅलेज में एल-2 फैसिलिटी का आईसीयू बार्ड तैयार करने के दिए निर्देश घर के बाहर जानवरों को चारा डालकर बापस जा रही महिला को शराबी बाइक सवरों ने कुचला कायमगंज चेयरमैन की दमनकारी नीतियों से तंग आकर पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने खाया जहर शातिर अपराधियो से 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद कोविड-19 एल-1 सीएचसी बरौन में कमियां देख जिलाधिकारी का चढा पारा फर्रूखाबाद में कुल कोरोना पॉजिटिव केस — 33,डिस्चार्ज हुए — 18, एक्टिव केस — 15 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में जल्द ही 1942 गरीबों को मिलेगा अपना आशियाना एसपी ने पुलिस लाइन में कोविड-19 बचाओ में दिये दिशा-निर्देश
फर्रुखाबाद में नए मरीज 2 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 18 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 15 जिले में टोटल संख्या मरीज 33