देवोत्थानी एकादशी पर निर्जला व्रत रखकर परिवार की सुख, समृद्धि की जाएगी कामना

कार्तिक गंगा स्नान से पहले देवोत्थानी एकादशी श्रद्धापूर्वक कल शुक्रवार को मनाई जाएगी, जबकि मांगलिक कार्यों के लिए शुभ दिन भी शुक्रवार से शुरू हो रहे हैं। जिसके साथ ही शादियों का मौसम शुरू हो जाएगा, जो पिछले चार महीनों से बंद था।


देवोत्थान एकादशी शुक्रवार को घरों में गन्ने की पूजा अर्चना कर मनाई जाएगी। महिलाएं चावल के पीठे का चौक सजाएगीं, उसमें भगवान विष्णु के चरण बनाकर और लकड़ी की पटली से ढककर उन्हें जगाने का काम किया जाएगा। यह कार्यक्रम शहर के कई स्थानों पर होगा और सिंघाड़ा, शकरकंद, मिठाई, फल आदि रखे जाएंगे। महिलाओं के साथ ही घर के पुरुषों व बच्चों भी पूजा कर भगवान विष्णु का आशीर्वाद लेंगे। शहर के कई स्थानों पर शाम को महिलाएं एकत्रित होकर यह कार्यक्रम करती हैं।

निर्जला व्रत रखकर परिवार की सुख, समृद्धि की कामना की जाएगी। देवोत्थानी एकादशी पर मां तुलसी का विवाह भगवान सालिगराम यानि विष्णु जी के साथ कराया जाएगा। जिसके बाद शादियों का दौर भी शुरू हो जाएगा।

Share
LATEST NEWS
अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने आम ,मूंगफली के लिए संजीवनी ,खरबूजों की काल बनी बारिश LOCKDOWN 5.0 के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, सरकार का नया आदेश सीडीओ ने डाॅ. अनार सिंह के मेडिकल काॅलेज में एल-2 फैसिलिटी का आईसीयू बार्ड तैयार करने के दिए निर्देश घर के बाहर जानवरों को चारा डालकर बापस जा रही महिला को शराबी बाइक सवरों ने कुचला कायमगंज चेयरमैन की दमनकारी नीतियों से तंग आकर पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने खाया जहर शातिर अपराधियो से 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद कोविड-19 एल-1 सीएचसी बरौन में कमियां देख जिलाधिकारी का चढा पारा फर्रूखाबाद में कुल कोरोना पॉजिटिव केस — 33,डिस्चार्ज हुए — 18, एक्टिव केस — 15 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में जल्द ही 1942 गरीबों को मिलेगा अपना आशियाना एसपी ने पुलिस लाइन में कोविड-19 बचाओ में दिये दिशा-निर्देश
फर्रुखाबाद में नए मरीज 2 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 18 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 15 जिले में टोटल संख्या मरीज 33