आईजीआरएस के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण 15 दिन के अन्दर किया जाये-डीएम

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।जिलाधिकारी ने वाणिज्यकर, स्टाम्प, आबकारी, परिवहन, विद्युत, नगर विकास में वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी 110 प्रतिशत का लक्ष्य बनाकर वसूली करना सुनिश्चित करें। राजस्व कार्यो की बैठक में 110 प्रतिशत के हिसाब से समीक्षा की जाएगी। समस्त उप जिलाधिकारी को जनपद में खनन के पट्टे करने हेतु स्थल चिन्हित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मण्डी वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी को अमीनों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। ए0आर0टी0ओ0 को चैकिंग अभियान चलाकर वाहनों की डग्गामारी बन्द कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील में रू0 01 लाख की आर0सी0 के बकायेदार की मॉनीटरिंग तहसीलदार एवं 10 लाख तथा 10 लाख से अधिक के बकायेदारों की मॉनीटरिंग उप जिलाधिकारी स्वयं करना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आई0जी0आर0एस0 के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण 15 दिन के अन्दर करना सुनिश्चित किया जाए।

ध्यान रखा जाए कि लम्बित प्रकरण डिफाल्टर की श्रेणी में ना आने पाए। अन्यथा की दशा में संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। आयोग के प्रकरणों का निस्तारण जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। सभी न्यायिक अधिकारी नियमित रूप से कोर्ट में बैठना सुनिश्चित करेंगे। धारा 45 एवं 133 के मामलों में पुलिस से ससमय रिपोर्ट लें उप जिलाधिकारी । 05 वर्ष से पुराने वादों को खत्म करें। भूमि सुधार में लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। किसान सर्वहित बीमा योजना की मॉनीटरिंग अच्छे से की जाए ताकि कोई अवैध वसूली न कर सके।

विरासत के मामलों में अनियमितता मिलने पर संबंधित पर कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें उप जिलाधिकारी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राजस्व, प्र0 नगर मजिस्ट्रेट, जिला वन अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, ए0आर0टी0ओ0, एआईजी स्टाम्प एवं संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
फोन के जरिये करोड़ों का चूना लगाने वाले दिल्ली के मोती नगर इलाके के फर्जी कॉल सेंटर का भाड़ा फोड़ बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत 10 जिलों के डीएम-एसपी से पराली जलाने की घटनाओं पर रिपोर्ट तलब शोहदों ने दो बहनों को जलाकर मारा, तीसरी की नहीं होने दे रहे शादी पटरियों पर फेंकी गई बोतलों का हो रहा गलत इस्तेमाल, जा सकती है आपकी जान एआरओ बरेली की ओर से सेना भर्ती रैली को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली बगैर टेक्नीशियन के चल रही है लोहिया अस्पताल की ओटी स्मृति दिवस पर कैंडेल मार्च, दी श्रद्धांजलि बूढ़ी गंगा के पुर्नजीवित को रुका काम फिर होगा चालू युवक की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम रुकवाया, हंगामा
WhatsApp CityHalchal