घाटों पर सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के आखिरी दिन प्रतिभागियों ने पांचालघाट के गंगातट पर पहुंचकर साफ सफाई की। यहां पर मौजूद श्रद्धालुओं को स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि गंगा नदी को सभी लोग स्वच्छ रखने का काम करें इसमें जनसहभागिता आवश्यक है। जिला युवा कल्याण अधिकारी बृजेश यादव के साथ प्रतिभागी पांचालघाट पर सुबह पहुंचे।

यहां पर विभिन्न घाटों पर खुद युवा कल्याण अधिकारी के साथ युवक और महिला मंगल दल के सदस्यों के साथ झाडू लगाई। इससे पहले प्रशिक्षण स्थल पर प्रतिभागियों ने विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लिया। युवा कल्याण अधिकारी ने प्रतिभागियों से कहा कि स्वस्थ रहने को खेल भी जरूरी है। उन्होंने नियमित रूप से योगाभ्यास करने की भी सलाह दी।

यह भी कहा कि प्रतिभागी अपने आस पास क्षेत्र में साफ सफाई को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम नियमित रूप से करें। परियोजना निदेशक डीआरडीए के अलावा क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी राजकुमार, व्यायाम प्रशिक्षक अशोक दुबे, विनोद तिवारी, महेश चंद्र, आलोक महेश्वरी आदि मौजूद रहे। टीम में विजेताओं को प्रमाण पत्र दिए गए।

Share
LATEST NEWS
अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने आम ,मूंगफली के लिए संजीवनी ,खरबूजों की काल बनी बारिश LOCKDOWN 5.0 के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, सरकार का नया आदेश सीडीओ ने डाॅ. अनार सिंह के मेडिकल काॅलेज में एल-2 फैसिलिटी का आईसीयू बार्ड तैयार करने के दिए निर्देश घर के बाहर जानवरों को चारा डालकर बापस जा रही महिला को शराबी बाइक सवरों ने कुचला कायमगंज चेयरमैन की दमनकारी नीतियों से तंग आकर पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने खाया जहर शातिर अपराधियो से 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद कोविड-19 एल-1 सीएचसी बरौन में कमियां देख जिलाधिकारी का चढा पारा फर्रूखाबाद में कुल कोरोना पॉजिटिव केस — 33,डिस्चार्ज हुए — 18, एक्टिव केस — 15 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में जल्द ही 1942 गरीबों को मिलेगा अपना आशियाना एसपी ने पुलिस लाइन में कोविड-19 बचाओ में दिये दिशा-निर्देश
फर्रुखाबाद में नए मरीज 2 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 18 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 15 जिले में टोटल संख्या मरीज 33