घाटों पर सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के आखिरी दिन प्रतिभागियों ने पांचालघाट के गंगातट पर पहुंचकर साफ सफाई की। यहां पर मौजूद श्रद्धालुओं को स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि गंगा नदी को सभी लोग स्वच्छ रखने का काम करें इसमें जनसहभागिता आवश्यक है। जिला युवा कल्याण अधिकारी बृजेश यादव के साथ प्रतिभागी पांचालघाट पर सुबह पहुंचे।

यहां पर विभिन्न घाटों पर खुद युवा कल्याण अधिकारी के साथ युवक और महिला मंगल दल के सदस्यों के साथ झाडू लगाई। इससे पहले प्रशिक्षण स्थल पर प्रतिभागियों ने विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लिया। युवा कल्याण अधिकारी ने प्रतिभागियों से कहा कि स्वस्थ रहने को खेल भी जरूरी है। उन्होंने नियमित रूप से योगाभ्यास करने की भी सलाह दी।

यह भी कहा कि प्रतिभागी अपने आस पास क्षेत्र में साफ सफाई को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम नियमित रूप से करें। परियोजना निदेशक डीआरडीए के अलावा क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी राजकुमार, व्यायाम प्रशिक्षक अशोक दुबे, विनोद तिवारी, महेश चंद्र, आलोक महेश्वरी आदि मौजूद रहे। टीम में विजेताओं को प्रमाण पत्र दिए गए।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
फोन के जरिये करोड़ों का चूना लगाने वाले दिल्ली के मोती नगर इलाके के फर्जी कॉल सेंटर का भाड़ा फोड़ बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत 10 जिलों के डीएम-एसपी से पराली जलाने की घटनाओं पर रिपोर्ट तलब शोहदों ने दो बहनों को जलाकर मारा, तीसरी की नहीं होने दे रहे शादी पटरियों पर फेंकी गई बोतलों का हो रहा गलत इस्तेमाल, जा सकती है आपकी जान एआरओ बरेली की ओर से सेना भर्ती रैली को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली बगैर टेक्नीशियन के चल रही है लोहिया अस्पताल की ओटी स्मृति दिवस पर कैंडेल मार्च, दी श्रद्धांजलि बूढ़ी गंगा के पुर्नजीवित को रुका काम फिर होगा चालू युवक की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम रुकवाया, हंगामा
WhatsApp CityHalchal