बीईओ को बा विद्यालय में सिलाई मशीन कबाड़े में मिली

अमृतपुर। प्रभारी डीसी बालिका बीईओ रमेश चंद्र जौहर को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय राजेेपुर के निरीक्षण में अव्यवस्थाएं मिली। छात्राओं को सिखाने वाली सिलाई मशीनें कबाड़ की तरह कमरे में पड़ी मिली। टीवी खराब पड़ी थी। छात्राएं भी कम थीं। बीईओ के सवालों का वार्डन जवाब नहीं दे सकी। बीईओ ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

बीईओ रमेश चंद्र जौहर के पास बालिका शिक्षा का अतिरिक्त चार्ज है। उन्होंने गुरुवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय राजेपुर का निरीक्षण किया। विद्यालय में पंजीकृत 100 छात्राओं के सापेक्ष 75 विद्यालय में मिलीं। इनके लेटने को विद्यालय में पर्याप्त तख्त नहीं है। सिर्फ 19 तख्त दो कमरों में पड़े थे। सर्दी से बचाव को 52 रजाई रखी थी। टीवी, कंप्यूटर खराब पड़ा था। सिलाई मशीन व गीजर कबाड़ की तरफ पड़ी हुई थी। मच्छर मारने की मशीन भी बंद रखी थी।

सोलर लाइट भी कबाड़ की तरह कमरे में रखी मिली। आय-व्यय लिखने को नए रजिस्टर अलमारी में रखे थे, जो धूल फांक रहे हैं। छात्राओं के लिए विद्यालय में पर्याप्त बर्तन भी नहीं है।
बीईओ ने वार्डन अरुणा से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि स्टाफ के लिए विद्यालय में पर्याप्त कुर्सी भी नहीं है। अन्य किसी की जानकारी नहीं है, क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पूर्व चार्ज लिया है। बीईओ ने बताया कि वार्डन को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। निरीक्षण रिपोर्ट बीएसए के पास भेजी जाएगी।

Share
LATEST NEWS
अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज के साथ हुई बारिश ने आम ,मूंगफली के लिए संजीवनी ,खरबूजों की काल बनी बारिश LOCKDOWN 5.0 के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, सरकार का नया आदेश सीडीओ ने डाॅ. अनार सिंह के मेडिकल काॅलेज में एल-2 फैसिलिटी का आईसीयू बार्ड तैयार करने के दिए निर्देश घर के बाहर जानवरों को चारा डालकर बापस जा रही महिला को शराबी बाइक सवरों ने कुचला कायमगंज चेयरमैन की दमनकारी नीतियों से तंग आकर पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने खाया जहर शातिर अपराधियो से 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद कोविड-19 एल-1 सीएचसी बरौन में कमियां देख जिलाधिकारी का चढा पारा फर्रूखाबाद में कुल कोरोना पॉजिटिव केस — 33,डिस्चार्ज हुए — 18, एक्टिव केस — 15 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में जल्द ही 1942 गरीबों को मिलेगा अपना आशियाना एसपी ने पुलिस लाइन में कोविड-19 बचाओ में दिये दिशा-निर्देश
फर्रुखाबाद में नए मरीज 2 डिस्चार्ज कोरोना मरीज 18 कोरोना ऐक्टिव संख्या - 15 जिले में टोटल संख्या मरीज 33