श्रमशक्ति एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में मिलेगी मुफ्त इंटरनेट की सुविधा

वंदेभारत और तेजस के अलावा अब श्रमशक्ति, चौरीचौरा, उद्योग कर्मी और बर्फानी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब मुफ्त इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। कानपुर सेंट्रल से चलने वाली या फिर कानपुर होकर दिल्ली-हावड़ा या अन्य रूटों को जाने वाली इन ट्रेनों में हॉट स्पॉट की सुविधा होगी। इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री मोबाइल पर वाई-फाई के जरिए फिल्में और न्यूज चैनल देख सकेंगे। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने इस बारे में जोन के अफसरों को आदेश दे दिया है।

रेलवे अफसरों ने बताया कि हाट स्पॉट के जरिए केवल ट्रेन के भीतर ही इंटरनेट का लाभ मिलेगा। ट्रेन में प्री लोडेड मीडिया कटेंट स्ट्रीमिंग के लिए लोकल वाई-फाई हाट स्पॉट की सुविधा दी जाएगी। इससे वही फिल्में देख सकेंगे जो पहले से लोड होंगी। हर सप्ताह फिल्में और मनोरंजन की अन्य सामग्री बदली जाएगी। गंतव्य और प्रारंभ के स्टेशनों का कोई ऐतिहासिक या पौराणिक इतिहास होगा तो उसकी भी जानकारी उपलब्ध रहेगी।

श्रमशक्ति से की जाएगी शुरुआत
देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस और जोन की सबसे तेज गति से चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस में यह सुविधा पहले से है। रेलवे अफसरों ने बताया कि अब हॉट स्पाट सुविधा की शुरुआत कानपुर से चलने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस से करने की तैयारी है।

Leave a Reply

Share
LATEST NEWS
फोन के जरिये करोड़ों का चूना लगाने वाले दिल्ली के मोती नगर इलाके के फर्जी कॉल सेंटर का भाड़ा फोड़ बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत 10 जिलों के डीएम-एसपी से पराली जलाने की घटनाओं पर रिपोर्ट तलब शोहदों ने दो बहनों को जलाकर मारा, तीसरी की नहीं होने दे रहे शादी पटरियों पर फेंकी गई बोतलों का हो रहा गलत इस्तेमाल, जा सकती है आपकी जान एआरओ बरेली की ओर से सेना भर्ती रैली को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली बगैर टेक्नीशियन के चल रही है लोहिया अस्पताल की ओटी स्मृति दिवस पर कैंडेल मार्च, दी श्रद्धांजलि बूढ़ी गंगा के पुर्नजीवित को रुका काम फिर होगा चालू युवक की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम रुकवाया, हंगामा
WhatsApp CityHalchal