10 जिलों के डीएम-एसपी से पराली जलाने की घटनाओं पर रिपोर्ट तलब

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के 10 जिलों के डीएम और एसपी से पराली जलाने की घटनाओं पर रिपोर्ट तलब की है। अफसरों को यह रिपोर्ट 20 नवम्बर तक देनी होगी।

ये जिले मथुरा, पीलीभीत, शाहजहांपुर, रामपुर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, बरेली, अलीगढ़, जालौन और झांसी हैं। इन जिलों के अफसरों से पहली रिपोर्ट 18 नवम्बर तक और 20 नवम्बर तक अंतिम रिपोर्ट मांगी गयी है। अपर मुख्य सचिव गृह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुपालन के क्रम में शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के बावजूद राज्य के कुछ हिस्सों में पराली के अवशेष जलाने की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। इन पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में शासन ने कड़ा रुख अपनाया है। सभी डीएम व एसपी को निर्देश दिये गये हैं कि पराली के अवशेष जलाए जाने की घटनाओं को सख्ती से रोका जाए। ऐसे मामले प्रकाश में आने पर उन्हें गम्भीरता से लिया जाए।

Share
LATEST NEWS
कानपुर में नमामि गंगे पर बैठक के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया गंगा का निरीक्षण FASTag लागू होने से पहले सरकार का यू-टर्न, टोल प्लाजा पर मंत्रालय ने दी ये अस्थाई सुविधा फर्रूखाबाद-कानपुर के मध्य जल्द चलेंगी दो इलैक्ट्रिक मेमो ट्रेनेंःडीआरएम नगर पालिका की मेहरवानी से जनता परेशान,जल भराव से नही मिल रही निजात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ई रिक्शा पलट जाने से बच्चे की दवा लेने जा रहे दम्पत्ति घायल पुलिस ने लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले चार शोहदो को गिरफ्तार किया अवैध शराब फैक्ट्री में 210 लीटर रैक्टिफाइड स्प्रिट सहित दो गिरफ्तार- राजस्थान के सैनिक स्कूल में इंग्लिश टीचर ने किया 12 लड़कों का यौन शोषण पड़ोस चाचा ने किशोरी के साथ की दरिंदगी आरोपी ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाया
WhatsApp CityHalchal