आलू बीते दिन के मुकाबले 50 रुपये पैकेट लुड़का भाव

फर्रुखाबाद। एशिया प्रसिद्ध सातनपुर आलू मंडी में बुधवार को आमद बढ़ जाने से आलू का भाव बीते दिन के मुकाबले 50 रुपये लुढ़क गया। इससे आलू उत्पादक किसानों में खलवली मचनी शुरु हो गयी है।यह जानकारी देते हुए आलू आढ़ती एसोसियेशन के अध्यक्ष और प्रमुख आलू व्यवसायी सुधीर वर्मा ‘‘रिंकू” ने बताया कि बुधवार को आलू बाजार बीते दिन की तरह 500 रुपये प्रति पैकेट ठिठकर खुला।

लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही अचानक बढ़ी आमद से भाव बीते दिन के मुकाबले 50 रुपये लुढ़कर कर 650 रुपये प्रति पैकेट पर बंद हुआ।पूछे जाने पर रिंकू ने बताया कि विहार प्रांत की खास मांग कहे जाने वाले लाल आलू के बाजार आने में अभी 15 दिन का समय शेष है। उन्होंने पूरे भरोसे के साथ कहा कि बाजार में 50 रुपये की आयी नरमी से किसान भाईयों को घवराने की जरुरत नहीं है। यह कारोबार की शुरुआत है। जल्द ही बाजार में मांग बढ़ने से उमस दिखाई देगी।

Share
LATEST NEWS
कार्डधारकों को राशन न देने पर दुकान निलंबित टेंपो से जान बचाने को कूदे युवक की करंट से मौत गंगा का जलस्तर चेतवानी बिंदु के करीब, पांच गांवों में घुसा पानी वीडीओ, स्वास्थ्य कर्मी और सिपाही निकले संक्रमित फर्रुखाबाद रहे चुके एसपी होंगे राष्ट्रपति पदक से सम्मानित,वर्तमान में है झांसी रेंज के IG, देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य बना उत्तर प्रदेश, बिजली चेकिग टीम ने 21 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा पुलिस ने चोरी किये गये 20 मोबाइल सहित चोर को किया गिरफ्तार यूपी में कोरोना के 4537 नए मामले, बीते 24 घंटे में कोविड-19 से 50 लोगों की हुई मौत गंगा पहुंची चेतावनी बिंदु पास , खेतों में कटान से होने से गांव के लोग चिंतित