28 नवंबर से प्रदेश भर में अनिश्चित कालीन हड़ताल, 27 को मशाल जुलूस

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन और उसकी सहायक विद्युत वितरण कंपनियों के लाखों कर्मचारियों की भविष्य निधि पर डाले गये सयोंजित डांके का मामला फिलहाल सुलटता नजर नहीं आ रहा है। बुधवार को बिजली कर्मचारी नेताओं की मुख्यमंत्री के साथ वार्ता विफल होते ही अधिकारियों और कर्मचारियों की विभिन्न इकाइयों ने 28 नवंबर से बेमियादी हड़ताल पर चले जाने का एलान किया है। इससे आने वाले दिनों में बिजली को लेकर आम आदमी की दुस्वारियां बढ़ने की बात तय मानी जा रही है।


यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अमित मिश्र ने बताया कि दो दिन के साकेंतिक कार्य बहिष्कार के बाद बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों को उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री 2267.90 हजार करोड़ रुपयें के पीएफ के हुए घोटाले के मामले में दोबारा नोटीफिकेशन कराकर कर्मचारियों को सेवानिवृति के समय पीएफ के भुगतान की लिखित में गारंटी देगें। लेकिन यह उम्मीद 12 घंटे से कम समय में ही टूट गई। आज मुख्यमंत्री से मिलने गये एक प्रतिनिधि मंडल ने यूपीपीसीएल और उसकी सहायक बिजली कंपनियों के कर्मचारियों की वार्ता विफल होते देख 28 नवंबर से अनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार पर जाने का निर्णय लिया है।


जिलाध्यक्ष मिश्र ने बताया कि आदोंलन को उग्र बनाने के लिए 27 नवंबर को जिले भर में मशाल जुलूस निकाले जाएगें। 21 से 26 नवंबर के बीच राजधानी लखनऊ सहित सभी परियोजनाओं और जिलामुख्यालयों पर 3 से 5 बजे के बीच विरोध सभा का आयोजन किया जाएगा। इसके उपरांत जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सरकार के बहरे कानों तक अपनी बाजिब मांग को पहुंचाने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा।


उन्होनें तल्ख लहजे में कहा कि शांतिपूर्ण और गांधीवादी तरीके से प्रस्तावित आदोंलन मंे पुलिस ने किसी भी प्रकार का अवरोध पैदा करने की कोशिश की तो विरोध में जेल भरों आदोंलन चलाकर शासन और प्रशासन की नींद हराम कर दी जाएगी। बतातें चलें कि 3 से 5 बजे के बीच प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन से 27 नवंबर तक चलेगा। 28 नवंबर से सभी अबर अभियंता और डीवीवीएनएल के कर्मचारी अनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार पर चले जाएगें।


संघर्ष समिति की इस बैठक में राजीव सिंह,जय प्रकाश,गिरीश पाण्डेय,सद्रुददीन राणा,सोहेल आविद,विनय शुक्ला,शशीकांत श्रीवास्तव,पवन श्रीवास्तव,डीके मिश्र,वीरेन्द्र शर्मा,महेन्द्र राय,पीएन राय आदि लोग मौजूद रहे।

Share
LATEST NEWS
कानपुर में नमामि गंगे पर बैठक के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया गंगा का निरीक्षण FASTag लागू होने से पहले सरकार का यू-टर्न, टोल प्लाजा पर मंत्रालय ने दी ये अस्थाई सुविधा फर्रूखाबाद-कानपुर के मध्य जल्द चलेंगी दो इलैक्ट्रिक मेमो ट्रेनेंःडीआरएम नगर पालिका की मेहरवानी से जनता परेशान,जल भराव से नही मिल रही निजात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ई रिक्शा पलट जाने से बच्चे की दवा लेने जा रहे दम्पत्ति घायल पुलिस ने लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले चार शोहदो को गिरफ्तार किया अवैध शराब फैक्ट्री में 210 लीटर रैक्टिफाइड स्प्रिट सहित दो गिरफ्तार- राजस्थान के सैनिक स्कूल में इंग्लिश टीचर ने किया 12 लड़कों का यौन शोषण पड़ोस चाचा ने किशोरी के साथ की दरिंदगी आरोपी ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाया
WhatsApp CityHalchal