शाहजहांपुर जिले के 3945 नौजवानों ने दिखाया दमखम

फर्रुखाबाद। शाहजहांपुर जिले के नौजवानों ने सेना भर्ती के दूसरे दिन दमखम का प्रदर्शन किया। प्रमाण पत्रों की जांच व लंबाई में पास होने के बाद 3945 नौजवानों को सेना के करियप्पा मैदान में दौड़ने का मौका मिला। इसमें 431 नौजवान सफल हुए। इन नौजवानों ने बीम लगाकर लंबी कूद भी लगाई। तलाशी में नौजवानों के पास से नशीली दवाएं व इंजेक्शन बरामद हुए। उन नौजवानों को कड़ी चेतावनी देकर दवाओं के दुष्प्रभाव के बारे में भी बताकर जागरूक किया गया। सुरक्षा को लेकर कई थानेदार फोर्स के साथ मुस्तैद रहे। शाहजहांपुर के 6945 नौजवान अपने परिजनों के साथ सेना भर्ती में शामिल होने के लिए बुधवार रात ही आ गए थे। सुबह नौजवानों को बरगदियाघाट में एकत्र किया गया।

बैरीकेडिंग के बीच युवकों को बैठाया गया। यहां से युवकों का प्रमाण पत्र जांचने के बाद लंबाई की नाप के लिए भेजा गया। यहां से नौजवान कैंट एरिया के गेट के पास बनी बैरीकेडिंग के पास रोका गया। यहां सेना के अधिकारी की मौजूदगी में युवकों की लंबाई की नाप-जोख की गई। इसके बाद युवकों को सौ-सौ की संख्या में करियप्पा मैदान में दौड़ के लिए भेजा गया। 3945 नौजवानों ने दौड़ लगाई। इसमें 431 युवक सफल हुए। इन युवकों को बीम व लंबी कूद में भी शामिल किया गया। भर्ती में दमखम का प्रदर्शन करने वाले नौजवानों के पास से इनर्जी ड्रिंक, ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने के इंजेक्शन, दर्द के हैवी डोज की टेबलेट मिले। उनको सेना के जवानों ने कब्जे में ले लिया। सेना के अधिकारी ने युवकों को ऐसी दवाओं का सेवन करने से बचने की हिदायत दी। सीओ सिटी मन्नीलाल गौंड की अगुवाई में फतेहगढ़ कोतवाल अजय नरायण सिंह पूरे समय तक भ्रमणशील रहे। मिलेट्री चौराहे से लेकर आंबेडकर मूर्ति के पास पुलिस व पीएसी के जवान ड्यूटी पर तैनात रहे।


पीएसी व सेना के जवानों ने युवकों को खदेड़ा
लंबाई में निकाले गए युवक कैंट एरिया के गेट के पास एकत्र होकर हंगामा कर रहे थे। इस पर सेना के जवानों व पीएसी के सिपाहियों ने युवकों को डंडे फटका कर खदेड़ दिया। यह प्रक्रिया पुलिस व पीएसी को कई बार करनी पड़ी। मिलेट्री चौराहे पर भी भीड़ लगाकर युवक हंगामा कर रहे थे। इस पर सीओ सिटी मन्नीलाल गौंड ने युवकों को समझाकर अपने घर जाने के लिए कहा और कड़े दिशा निर्देश दिए। वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों को सीओ ने हिदायत दी कि किसी भी हालत में भीड़ न लगने दें।

Share
LATEST NEWS
कानपुर में नमामि गंगे पर बैठक के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया गंगा का निरीक्षण FASTag लागू होने से पहले सरकार का यू-टर्न, टोल प्लाजा पर मंत्रालय ने दी ये अस्थाई सुविधा फर्रूखाबाद-कानपुर के मध्य जल्द चलेंगी दो इलैक्ट्रिक मेमो ट्रेनेंःडीआरएम नगर पालिका की मेहरवानी से जनता परेशान,जल भराव से नही मिल रही निजात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ई रिक्शा पलट जाने से बच्चे की दवा लेने जा रहे दम्पत्ति घायल पुलिस ने लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले चार शोहदो को गिरफ्तार किया अवैध शराब फैक्ट्री में 210 लीटर रैक्टिफाइड स्प्रिट सहित दो गिरफ्तार- राजस्थान के सैनिक स्कूल में इंग्लिश टीचर ने किया 12 लड़कों का यौन शोषण पड़ोस चाचा ने किशोरी के साथ की दरिंदगी आरोपी ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाया
WhatsApp CityHalchal